नीचे दी गई घोषणा इस्कॉन के ब्राजीली संचालक मंडल के आधिकारिक फेसबुक पेज से ली एवं अनुवादित की गई है
—————————————————
इस्कॉन के ब्राजीली संचालक मंडल (सी जी बी) ने एक समलैंगिक विवाह के विषय में स्पष्टता प्रदान की है जो कि संस्था द्वारा कराया गया। समारोह एक निजी स्थान पर सम्पन्न हुआ जिसका संस्था से कोई औपचारिक संबंध नहीं है। यह समारोह पुजारी रामपुत्र दास के द्वारा पूर्ण हुआ जो 1984 से इस्कॉन के एक सक्रीय सदस्य हैं। उन्होंने समारोह को एक “मंगल कार्यक्रम” बताया जिसमें नवयुगल ने एक दूसरे के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा ली। पुजारी ने स्वतंत्र रूप से एवं अपनी व्यक्तिगत विचारधारा के अनुसार कार्य किया।

क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न है, हम साथ ही साथ यह भी बता दें कि 2016 में सी जी बी के द्वारा एक आयोग का गठन किया गया था जिसका उद्देश्य ब्राजील में समलैंगिक धार्मिक विवाह के द्वारा ऐसे नवयुगलों का स्वागत करने की संभावना का अध्ययन करना था जो कि पूर्ण पुरुषोत्तम भगवान श्री कृष्ण के निकट जाने की इच्छा रखते हैं। यद्यपि उस समय हमारी कार्यवाही अनिर्णायक रही थी, हम संचालक मंडल आयोग (जी बी सी) एवं शास्त्रिक परामर्श समिति (एस ए सी) के प्रस्तावों के प्रति सजग हैं, एवं इस विषय पर उनके सम्मुख प्रश्न प्रस्तुत करेंगे।

हमारी कामना है कि श्री चैतन्य महाप्रभु का संकीर्तन आंदोलन इस आधुनिक युग मेंं आत्मसाक्षात्कार के सबसे सरल एवं पवित्र माध्यम के रूप स्थापित होने का उद्देश्य प्राप्त कर सके, एवं समान रूप से सभी व्यक्तियों को पूर्ण पुरुषोत्तम भगवान के दासानुदास बनने का अनुभव प्रदान करता रहे।

सबके कुशल मंगल की कामना करते हुए हम कृतज्ञतापूर्वक आपकी सेवा करते रहें।

ब्राजीली संचालक मंडल की कार्यकारी समिति

Follow us

Share:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Leave the field below empty!